Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

कोलकाता में वापसी करेंगे गौतम गंभीर

भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट 30 से
कानपुर। 30 सितंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर भारत और कानपुर के बीच शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल की जगह गौतम गंभीर पारी की शुरूआत करते नजर आ सकते हैं। कानपुर में भारत को मिली 197 रनों की जीत वाले मैच में राहुल चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह गंभीर को टीम में शामिल करने की बात सामने आ रही है।
दूसरी पारी में 38 रन पर आउट होने के बाद राहुल फील्डिंग करने के लिए ग्राउंड पर नहीं आए थे। उनकी जगह 12वें खिलाड़ी शिखर धवन ने फील्डिंग की थी। टीम मैनेजमेंट फिलहाल राहुल की फिटनेस पर काम कर रही है। टीम के करीबी सूत्रों की माने तो कोच अनिल कुंबले ने बैकअप ओपनर के लिए गंभीर को बुलाने के लिए कहा है।
गंभीर ने 2014 में भारत के इंग्लैंड के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। खबरों की माने तो वो फिटनेस टेस्ट के लिए मंगलवार को बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट असोसिएशन (एनसीए) में जाएंगे। राहुल को मांसपेशियों में खिंचाव हुआ है और यह चोट गंभीर भी हो सकती है। इस साल आईपीएल में गंभीर ने 15 मैचों में 501 रन बनाए थे।
अच्छे फार्म में हैं गंभीर
गंभीर ने अपना अंतिम टेस्ट भले ही 2014 में खेला था लेकिन इसके बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और डोमेस्टिक सर्किट पर उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है। दलीप ट्रॉफी में उन्हें इंडिया ब्लू की कप्तानी करने का मौका मिला। इंडिया ग्रीन के खिलाफ गंभीर ने 90 और 59 रनों की पारी खेली जबकि इंडिया रेड के खिलाफ उन्होंने 77 रन बनाए। फाइनल में गंभीर ने इंडिया रेड के खिलाफ 94 और 36 रनों की पारी खेली थी।
टेस्ट रिकार्ड भी अच्छा
गंभीर ने टीम इंडिया की तरफ से 56 टेस्ट मैचों में 42.58 की औसत से 4046 रन बनाए हैं, जिसमें 9 सेंचुरी और 21 हाफसेंचुरी शामिल हैं।

सम्बंधित खबरॆ
News
खेल

कोयले की खदानों में करना पड़ सकता है काम?

रियो ओलंपिक में फेल होने वाले नॉर्थ कोरियन खिलाड़ियों को मिलेगी सजा प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रियो ओलिंपिक में अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नहीं…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1503012226.48.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news