Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

यूरो कप फुटबाल- फ्रांस सेमीफायनल में आईसलैंड की शानदार विदाई

पेरिस। मैन आॅफ द मैच ओलिवर गिरोड के दो गोल की मदद से फ्रांस ने यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन 2-5 की हार के बावजूद आईसलैंड ने टूर्नामेंट से शान के साथ विदाई ली।
जर्मनी से भिड़ेगा फ्रांस
फ्रांस की टीम अब फाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी से भिड़ेगी और इस दौरान टीम की नजरें विश्व कप और यूरो टूर्नामेंट के पिछले हिसाब को चुकता करने पर टिकी होंगी। जर्मनी ने 2014 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को हराया था लेकिन फ्रांस को 1982 सेमीफाइनल की हार का ज्यादा दर्द है जब पैट्रिक बाटिस्टन को गंभीर चोट लगी थी।
फ्रांस को घरेलू हालात का भी फायदा मिलेगा जबकि गिरोड और एंटोनी ग्रिजमैन की अगुआई में टीम का आक्रमण शानदार फॉर्म में है जिससे उसका मनोबल बढ़ेगा। पुर्तगाल और वेल्स के बीच पहला सेमीफाइनल बुधवार को खेला जाएगा जबकि फ्रांस और जर्मनी की टीमें अंतिम चार के मुकाबले में गुरुवार को आमने सामने होंगी।
गिरोड ने दिलाई फ्रांस को जीत
बारिश से पूरी तरह भीगे स्टेड डि फ्रांस में गिरोड ने आईसलैंड के खिलाफ दोनों हाफ में एक-एक गोल दागा। टीम की ओर से अन्य गोल पाल पोग्बा, दिमित्री पायेत और ग्रिजमैन ने दागे। एटलेटिको मैड्रिड के स्ट्राइकर ग्रिजमैन ने मध्यांतर से ठीक पहले चिप करते हुए शानदार गोल दागा और टूर्नामेंट में चार गोल के साथ वह शीर्ष पर चल रहे हैं।
कोबलेन सिगथोरसन और बिरकिर यारनासन ने दूसरे हाफ में जिस तरह दो गोल दागकर फ्रांस की डिफेंस की कमियों को उजागर किया उससे मेजबान टीम के कोच दिदिएर डेसचैम्प्स परेशान होंगे। गिरोड ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसलैंड की तारीफ की जिसने यूरोपीय चैम्पियनशिप में इंग्लैंड जैसी टीम को 2-1 से हराया।
आईसलैंड कभी नहीं जीता फ्रांस से
आर्सेनल के स्ट्राइकर गिरोड ने कहा, हमने पांच गोल किए, हम संतुष्ट हैं लेकिन आईसलैंड ने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने कड़ी टक्कर दी और वे प्रतिबद्ध थे। उन्होंने यूरो में शानदार प्रदर्शन किया। आईसलैंड की टीम 11 प्रयासों में कभी फ्रांस को नहीं हरा पाई है। आईसलैंड ने इंग्लैंड को हराने वाली टीम पर भरोसा रखा और पहले पांच मैचों के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं करते हुए यूरोपीय चैम्पियनशिप में इतिहास रचा।

सम्बंधित खबरॆ
News
खेल

यूनिस की पाक टीम में वापसी, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे

कराची। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज यूनिस खान अब डेंगू से पूरी तरह उबर चुके हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिये 15 सदस्यीय टीम में शामिल…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501261615.01.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news