Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

आमिर को वीजा दिलाने पीसीबी ने शुरू किये प्रयास

   कराची। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को देश की राष्ट्रीय टीम के साथ इंग्लैंड जाने के लिये वीजा दिलाने हेतु पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रयास शुरू कर दिये हैं और इस मामले पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पीसीबी सूत्रों के मुताबिक बोर्ड अध्यक्ष शहरयार खान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अपने कानूनी सलाहकारों से परामर्श कर रहे हैं और साथ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) तथा ब्रिटिश हाई कमीशन के भी संपर्क में हैं। पीसीबी आमिर को पूरी क्रिकेट सीरीज के लिये इंग्लैंड ले जाने के लिये पूरी मेहनत से प्रयास कर रहा है लेकिन ब्रिटेन के कड़े आव्रजन नियमों के कारण इसमें कई परेशानियां आ रही हैं।
ब्रिटेन के आव्रजन नियमों के मुताबिक एक व्यक्ति जिसने ब्रिटेन में जेल की सजÞा काटी हो या उसे गिरफ्तार किया गया हो, उसे सजÞा के बाद दस वर्षों तक वीजा नहीं दिया जा सकता है। पाकिस्तान के सलमान बट्ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर वर्ष 2010 में इंग्लैंड के लॉर्ड्स में चौथे टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्ंिसग के दोषी पाये गये थे।
तीनों पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 9आईसीसी) ने पांच वर्ष का प्रतिबंध लगाया था। हालांकि आमिर की उम्र कम होने के कारण उन्हें प्रतिबंध के समय में कुछ राहत दी गयी थी और गत सितंबर में उन पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया था। इंग्लैंड में यह घटना होने के कारण वहां की अदालत में यह मामला चला था और इस दौरान तीनों को जेल की सजÞा भी काटनी पड़ी थी जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान भेज दिया गया था। बट्ट उस समय टीम के कप्तान थे।
बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक बोर्ड ने बट्ट और आसिफ को वीजा मिलने की उम्मीदें छोड़ दी हैं लेकिन आमिर को उसकी कम उम्र होने के कारण उसे वीजा मिलने की उम्मीदें बरकरार हैं और बोर्ड इसके लिये प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि पीसीबी गु्ररुवार को वीजा के लिये आवेदन देगा जिसके लिये सभी कागजात पूरे हैं। आमिर को इंग्लैंड दौरे के लिये आयोजित अभ्यास शिविर का हिस्सा बनाया गया था। हालांकि आसिफ और बट्ट इस शिविर का हिस्सा नहीं बनाये गये थे।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल 2017 सीजन के बाद चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म करने की तैयारी में

नयी दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) 2017 सीजन के बाद चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म कर सकता है। इसकी जगह पर 2019 से वनडे लीग की शुरुआत हो सकती…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498318069.7.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news