Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

आर्थिक परिवार सहायता के लिए भटक रही बुजुर्ग महिला

अब जनपद पंचायत अध्यक्ष सांची से लगाई उम्मीद
 रायसेन । एक दो महीने नहीं बल्कि एक वृद्धा को पूरे तीन महीने से ज्यादा समय हो चुका है। अधिकारियों के दफ्तरों की चौखट से लेकर ग्राम-पंचायत के जनप्रतिनिधियों के यहां मिन्नते करते हुए लेकिन आज तक उसे परिवार आर्थिक सहायता की निधि दस हजार नसीब नहीं हो सके हैं। जिससे गरीब परेशान वृद्धा  दाने-दाने के लिए मोहताज हो रही है। तहसील रायसेन के मेढ़की गांव की एक बुजुर्ग महिला शासन द्वारा घर के मुखिया की मौत के बाद दी जाने वाली आर्थिक परिवार सहायता राशि के दस हजार के चैक के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर है। उस परेशान वृद्धा का कहना है कि उसने वनमंत्री से लेकर जनपद पंचायत सीईओ सांची से लेकर कलेक्टर की जनसुनवाई और ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव से आवेदन देकर गुहार लगाई। लेकिन उसे कोई मदद करने आगे नहीं आया । लेकिन अब मेढ़की गांव की उस बुजुर्ग महिला ने जनपद पंचायत सांची के अध्यक्ष एस मुनियन से मदद कराने की उम्मीद बांधी है।
       प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत सांची के अंतर्गत आने वाले मेढ़की गांव की बुजुर्ग महिला हरीबाई बेवा किशोरी लाल अपने घर के मुखिया की मौत के बाद शासन द्वारा दी जाने वाली परिवार आर्थिक सहायता निधि 10 हजार के चैक के लिए काफी समय से भटक रही है। वृद्धा हरीबाई के पति स्व.किशोरी लाल की मौत करीबन तीन महीने पहले हो चुकी है।उस परेशान महिला हरीबाई ने ग्राम पंचायत मेढ़की के सरपंच सचिव को आवेदन भरवाकर बीपीएल राशन कार्ड, मृत्यु प्रमाण पत्रों की छायाप्रति संलग्न कर जमा कराया।जब उसे कोई मदद नहीं मिली तो उसने जनपद पंचायत सीईओ सांची को इस मामले से अवगत करवाया । लेकिन वहां से उसे दुत्कार कर भगा दिया गया। बाद मेंं इस परेशान बेवा महिला ने कलेक्टर लोकेश जाटव की जनसुनवाई में भी शिकायत की।लेकिन अब इस बुजुर्ग महिला हरी बाई को जनपद पंचायत सांची के अध्यक्ष एस मुनियन से उम्मीद है। उसका कहना है कि जनपद अध्यक्ष एस मुनियन उनकी मदद जरूर करेंगे।

सम्बंधित खबरॆ
Raisen News
देश
बालिका वधु ने किया प्रेम विवाह

बालिका वधु ने किया प्रेम विवाह

जोधपुर। भारत में अपने बाल विवाह को रद्द करने का अधिकार पाने वाली पहली लड़की लक्ष्मी सरगारा ने नए जीवन की शुरुआत की है। राजस्थान में बाल विवाह की शिकार…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501202883.82.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news