Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

जनवरी में सन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे डुमिनी

पर्थ। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाले दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज जेपी डुमिनी इसी साल जनवरी में क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे। यह दिलचस्प खुलासा एश्वेल प्रिंस ने किया जो उस समय टीम चयनकर्ता थे।
प्रिंस ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार शतक जड़ने वाले डुमिनी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि जब जनवरी में डुमिनी को टीम में शामिल नहीं किया गया था तो एकबार तो उन्होंने अपने करियर को विराम देने का निर्णय कर लिया था। उन्होंने इस विषय में मुझसे चर्चा भी की थी।
प्रिंस ने कहा कि डुमिनी उस समय खराब बल्लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे थे। वो क्रिकेट के प्रति पूरी तरह निष्ठावान और ईमानदार थे और उन्होंने करियर को अलविदा कहने का मन बना लिया था। बतौर चयनकर्ता और यह जानते हुए कि वो केवल खराब दौर से गुजर रहे हैं और अब भी वह दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन क्रिकेटरों में से हैं, मैंने उन्हें अपने निर्णय पर विचार करने और अभी खेल जारी रखने का सुझाव दिया। पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि मुझे खशी है कि उन्होंने अपने निर्णय पर विचार करते हुए खेल जारी रखने का निर्णय लिया और परिणाम सभी के सामने है। डुमिनी ने भी उस समय की स्थिति स्वीकार करते हुए कहा कि मैं दिशाहीन हो गया था। बल्ले से असफल होने के कारण मेरे आत्मविश्वास में भी काफी कमी आ गयी थी। मैं उस समय बेहद कठिन मनरूस्थिति से गुजर रहा था लेकिन मुझे खुशी है कि बुरा दौर पीछे छूट गया।
उल्लेखनीय है कि टीम से निकाले जाने के समय डुमिनी पिछली 12 पारियों से शतक जड़ने में असफल रहे थे और मात्र एक बार अर्धशतक लगा पाये थेर। प्रिंस ने कहा कि मैंने टीम के चयनकर्ता की हैसियत से नहीं बल्कि दोस्त के नाते डुमिनी से चर्चा की और उन्हें समझाया कि एक खिलाड़ी के लिए टेस्ट मैच की अहमियत क्या होती है। मैंने उनसे कहा कि किसी खिलाड़ी के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में जगह बनाना आसान होता है लेकिन पांच दिनी प्रारूप में खेलना हमेशा खास है। अतरू आप संन्यास लेने के विचार पर पुनरू विचार करें।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

हाईकोर्ट ने सुशील ट्रायल पर फेडरेशन से मांगा जवाब कुश्ती संघ सुशील के साथ बैठक कर मामले को सुलझाए, अगली सुनवाई 27 मई को

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की 74 किग्रा वर्ग में ट्रायल कराने की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुये भारतीय…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498460902.3.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news