Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

आईपीएल में आज अहम मुकाबला जीत की राह पर लौटना चाहेंगे गुजरात लायंस

हैदराबाद। लगातार दो हार से नंबर एक का स्थान गंवा चुके गुजरात लायंस कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के मैच में जीत की राह पर लौटना चाहेंगे जबकि मेजबान टीम को अपने स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की वापसी का इंतजार है। युवराज ने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।
जीत के साथ आगाज करने वाली गुजरात लायंस को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले दो मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा। आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात लायंस को उम्मीद होगी कि अपने घरेलू मैदान से बाहर उनकी किस्मत साथ देगी और वे जीत की राह पर लौटेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 15 रन से हराया था। दो मैच हारने के बाद लायंस अंकतालिका में केकेआर के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद चार जीत के साथ पांचवें स्थान पर है। सुरेश रैना की कप्तानी वाली आईपीएल की इस नई टीम ने टूर्नामेंट में सभी टीमों के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया है लेकिन इस अहम पड़ाव पर आकर उसके लिये लय में बने रहना जरूरी है।
वैसे इसमें कोई संदेह नहीं है कि रैना, दिनेश कार्तिक, ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकुलम, आरोन फिंच, जेम्स फाकनर, रवींद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी और शिविल कौशिक के रूप में टीम के पास बेहतरीन अंतिम एकादश है।
दूसरी ओर हैदराबाद पिछले दो मैचों में हार झेल चुके गुजरात पर दबाव बनाकर पिछली जीत को दोहराने का प्रयास करेगा। हैदराबाद ने इस मैच में गुजरात के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से 135 के मामूली स्कोर पर रोक दिया था और फिर कप्तान और ओपनर डेविड वार्नर तथा शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिये 14.5 ओवर में 137 रन की अविजित साझेदारी कर 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज की थी।
हैदराबाद अपने घरेलू मैदान में एक बार फिर उसी सफलता को दोहराना चाहेगा। वैसे दोनों टीमों को देखें तो यह मुकाबला गुजरात के बल्लेबाजों और हैदराबाद के गेंदबाजों के बीच संघर्ष होगा। हैदराबाद के लिये अच्छी बात यह भी है कि उसके स्टार खिलाड़ी धवन फार्म में लौट आये हैं तो कप्तान वार्नर टीम का ढाल बने हुये हैं जो अब तक सात मैचों में पांच अर्धशतक ठोक चुके हैं। वह 386 रन के साथ शीर्ष स्कोरर हैं। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार अब तक सबसे सफल हैं तो मुस्ताफिजुर रहमान पर भी टीम बहुत निर्भर है।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

विराट और धोनी से प्रेरणा लेते हैं हार्दिक

रांची। हार्दिक पंड्या का मानना है दबाव की स्थिति में वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी तथा विराट कोहली से ‘प्रेरणा’ मिलती है। रांची में न्यूजीलैंड…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1503011833.79.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news