Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

कलेक्टर गुप्ता ने ली स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक

आकर्षक हो परेड, रोशनी से जगमग हो सरकारी भवन
आगर मालवा। स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व जिले में 15 अगस्त को सम्पूर्ण गरिमा और हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। जिले का मुख्य समारोह स्थानीय पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा आकर्षक परेड भी प्रस्तुत की जायेगी। शासकीय तथा सार्वजनिक भवनों पर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आकर्षक विद्युत रोशनी की जाएगी।  
सभी आवश्यक तैयारियां समयसीमा में पूर्ण करें
बैठक में कलेक्टर अजय गुप्ता ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिये की जाने वाली तैयारियों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि राष्ट्रीय ध्वज साफ-सुथरा हो और कटा-फटा न हो इस बात का विशेश ध्यान रखा जाए। समारोह की सभी आवष्यक तैयारियाँ निर्धारित समयावधि से पहले पूरी कर ली जाये। सभी तैयारियाँ राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुरूप सुनिश्चित की जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि अतिथियों के सम्मान का विशेश ध्यान रखा जाए। बैठक में उन्होंने परेड ग्राउण्ड की तैयारी, साफ-सफाई, पेयजल, यातायात व्यवस्था, मंच निर्माण एवं मंच की बैठक व्यवस्था, आंगतुकों की बैठक व्यवस्था, राष्ट्रीय ध्वज, समारोह स्थल तक बच्चों एवं लोकतंत्र के प्रहरियों को लाने ले जाने, विद्युत, आकस्मिक चिकित्सा, फायर ब्रिगेड आदि व्यवस्थाओं के लिये विभागवार दायित्व सौंपे। उन्होंने निर्देश दिए कि बारिश को दृष्टिगत रखते हुए परेड ग्राउण्ड की तैयारी एवं मंच का निर्माण किया जाए।उन्होंने समारोह स्थल पर व्हीआईपी., लोकतंत्र के प्रहरियों, पत्रकारों, गणमान्य नागरिकों, महिलाओं, अधिकारियों, के बैठने की व्यवस्था करने और नाम पट्टिका लगाई जाने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम देश भक्तिपूर्ण एवं पारंपरिक हों। विवादास्पद/फूहड़/फिल्मी संस्कृति के कार्यक्रम नृत्य न हो, सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां गरिमानुरूप हों।
अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को
बैठक में बताया गया कि समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा आकर्शक परेड प्रस्तुत की जायेगी तथा परेड संबंधी सभी व्यवस्थायें की जाएगी। आगामी 5 अगस्त से प्रतिदिन सुबह-शाम रिहर्सल होगी। अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउण्ड पर होगा।
सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले सम्मानित होंगे
बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने बताया कि वर्श भर में जिले में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों तथा संस्थाओं को पुरस्कृत किया जायेगा। इसके लिये निर्देश दिये गये कि उन्हीं अधिकारी-कर्मचारियों के प्रस्ताव भेजे जाए जिन्होंने वर्श भर में कोई उल्लेखनीय कार्य किया हो। सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का समयसीमा एवं संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने वाले अधिकारियों का भी सम्मान होगा। इसके अतिरिक्त जिले में स्वच्छ भारत अभियान में अच्छा काम करने वाले प्रेरकों, एमपी बोर्ड एवं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों सहित राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न गतिविधियों में जिले के पुरस्कृत व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। सभी के प्रस्ताव 10 अगस्त तक अनिवार्य रूप से कलेक्टर कार्यालय भेज दिये जाएं, अन्यथा प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जाएगा। नाम के साथ उत्कृष्टता का पूरा विवरण संलग्न होना चाहिए। नामों का अंतिम चयन जिला स्तरीय समिति करेगी। समारोह में पुरस्कृत किये जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों तथा संस्थाओं के चयन के लिये समिति गठित करने की जिम्मेदारी संयुक्त कलेक्टर भूरिया को दी गयी। कार्यक्रम का संचालन ओ.पी.विजयवर्गीय एवं प्रियंका चैहान द्वारा किया जावेगा।

सम्बंधित खबरॆ
News
राज्य

सड़क नही होने से परेशान है कालोनी वासी

आगर मालवा। हाउसिंग बोर्ड कालोनी छावनी के रहवासी लंबे समय से सड़क बनाए जाने की मांग कर रहे है। कालोनी के ओम शर्मा ने बताया कि कालोनी के सामने तो…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1502956099.93.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news