Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

सिनसिनाटी टेनिस - सानिया-हिंगिस फाइनल में आमने सामने

सिनसिनाटी। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी नई जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट के महिला युगल फाइनल में पहुंच गई हैं जहां अब उनका मुकाबला अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस और अमेरिका की कोको वेंडवेगे से होगा।
एक साथ तीन ग्रैंड स्लेम और 11 युगल खिताब जीतने वाली सानिया और हिंगिस की जोड़ी रियो ओलंपिक के दौरान ही अलग हो गयीं थी और उसके बाद सिनसिनाटी ओपन पहला टूर्नामेंट है जहां दोनों खिलाड़ी अलग अलग जोड़ीदारों के साथ खेल रही हैं। वहीं दिलचस्प है कि महिला युगल की संयुक्त नंबर एक खिलाड़ी अब खिताब के लिये फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगी।
सातवीं सीड सानिया और स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने वर्षा बाधित सेमीफाइनल मुकाबले में चौथी सीड ताइपे की हाओ ंिचग और युंग जान की जोड़ी को 82 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 7-5 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय-चेक जोड़ी ने सर्विस पर 67 फीसदी अंक जीते वहीं ताइपे की जोड़ी को 52 प्रतिशत अंक मिले।
खिताब से एक कदम दूर मरे
रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और विश्व के नंबर दो खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने अपना अपराजेय अभियान जारी रखते हुये सिनसिनाटी ओपन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मरे का मुकाबला अब क्रोएशिया के मारिन सिलिच और बुल्गारिया के ग्रिगोर दीमित्रोव के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। टॉप सीड मरे ने चौथी सीड कनाडा के मिलोस राओनिक को 90 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3 6-3 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। मरे की इस वर्ष यह कुल 50वीं और राओनिक के खिलाफ पांचवीं जीत है। उन्होंने इससे पहले विंबलडन के फाइनल में भी राओनिक को हराया था।

सम्बंधित खबरॆ
News
खेल
 ‘जीतना दूर, फाइनल तक भी पहुंचे तो बहुत’

‘जीतना दूर, फाइनल तक भी पहुंचे तो बहुत’

नई दिल्ली। ‘उड़न परी’ पीटी ऊषा को हराकर तहलका मचाने वाली मशहूर धाविका अश्विनी नचप्पा को रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों से किसी तरह के चमत्कार की कोई उम्मीद नहीं…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501261633.18.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news