Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

उत्साह के माहौल में लगे किसानों के शिविर

 नामांतरण और बंटवारे का काम सहजता से कराया  
 देवास। कलेक्टर आशीष सिंह की पहल पर  जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में कृषक कल्याण शिविरों को आयोजन किया गया। अनेक गांवों के शिविरों में उत्साह का माहौल देखा गया। किसानों ने बड़ी संख्या में आकर नामांतरण और बंटवारे के लिए सहजता से काम कराया। सतवास तहसील के गढ़ागांव में समारोह पूर्वक शिविर का आयोजन किया गया। तहसीलदार शिवकुमार यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर किसानों की आवभगत की।
    आज समूची पंचायतों में  अविवादित नामांतरण, अविवादित बंटवारा, सीमाकंन, बॉयोगैस, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, मृदा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए किसानों से आवेदन लिए गए। खास बात यह रही कि ये आवेदन पटवारी के हाथों में नहीं अपितु पंचायत के सचिवों और ग्राम रोजगार सहायकों द्वारा लिए गए। इन आवेदनों का पंजीयन अब साधिकार पोर्टल में किया जाएगा। दर्ज करने के पश्चात ही इन्हें राजस्व विभाग को सौंपा जाएगा।
अधिकार का उपयोग कर खुश हैं पंचायतें
        ग्राम धासड़ में चंदनसिंह नायक, शिवराम चैधरी और ओमप्रकाश चैहान ने शिविर में आने वाले किसानों का स्वागत किया। सरपंच अनिताबाई ने बताया कि पहली बार पंचायत द्वारा राजस्व विभाग के काम इस पैमाने पर किए जा रहे हैं। अधिकारों के उपयोग करने से उन्हें अच्छा लग रहा है। धासड़ गांव में मधु मुरली, भरत और राधेश्याम मेहताब ने फौती नामांतरण के लिए आवेदन दिया। गढ़ागांव के शिविर में सरपंच लालसिंह, कृषि विभाग के सुनील बघेल सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।
शिविर में ग्रामीणों का किया मार्गदर्शन
    देवास की पंचायत निपानिया, सदाशिवपुरा और अन्य ग्रामों में तहसीलदार नरेंद्र यादव, नायब तहसीलदार मधु नायक, किरण गेहलोद और प्रवीण पाटीदार ने शिविर में जाकर मार्गदर्शन दिया। खातेगांव की ग्राम पंचायत बरछा बुजुर्ग में अपर कलेक्टर सारिका भूरिया ने किसान मनोहरसिंह को मृदा परीक्षण कार्ड दिया। ग्राम बैरागढ़ में देवास एसडीएम पुरूषोत्तम कुमार ने किसानों की चैपाल लगाकर अन्य राजस्व प्रकरणों पर चर्चा की।
जिले में अविवादित नामांतरण व बंटवारे के प्रकरण नहीं रहेंगे शेष
    कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अब जिले में किसी भी गांव में 20 अगस्त तक की स्थिति में अविवादित नामांतरण और बंटवारे का एक भी प्रकरण शेष नहीं रहेगा। सभी एसडीएम 31 अगस्त तक प्रत्येक पंचायत से इस संबंध में प्रमाण पत्र लेंगे।

सम्बंधित खबरॆ
Dewas News
राज्य

पिपलिया कुमार के ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा। काफी समय से अपने गांव के लिए सड़क बनावाने की मांग कर रहे पिपलिया कुमार वासियों ने बुधवार शाम कलेक्टर अजय गुप्ता को ज्ञापन देकर उनके गांव में…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1502956277.23.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news