Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोडा धोनी ने

रांची। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड से चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में हार के लिये बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यदि कुछ विकेट बचे होते तो टीम लक्ष्य हासिल कर लेती। भारत के सामने 261 रन का लक्ष्य था लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये और आखिर में उसकी टीम 241 रन पर आउट हो गयी और उसे 19 रन से हार का सामना करना पड़ा। धोनी ने कहा कि दिल्ली में खेले गये दूसरे वनडे की तरह टीम को विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। धोनी ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि यदि हमारे विकेट बचे होते तो हम 260 रन (261) का लक्ष्य हासिल कर सकते थे। यह भी दिल्ली जैसा मैच ही था जहां हमने लगातार विकेट गंवाये थे।
उन्होंने कहा, यह विकेट शाम को बल्लेबाजी करने के लिये काफी अच्छा था और मैच आगे बढ़ने के साथ धीमा होता जा रहा था। दूधिया रोशनी में नयी गेंद तब भी बल्ले पर आ रही थी लेकिन गेंद पुरानी होने के साथ बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा। धोनी ने अक्षर पटेल को पांचवें नंबर पर उतारा जबकि मनीष पांडे छठे और केदार जाधव सातवें नंबर पर आये। इनमें पटेल ही कुछ रन बनाने में सफल रहे।
फिनिशर का काम सबसे कठिन
भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि फिनिशर का काम सबसे कठिन है और ऐसा मुकम्मिल खिलाड़ी तलाशना कठिन है जो निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी करके टीम को जीत तक ले जाए। धोनी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस तरह के विकेट पर निचले क्रम पर बल्लेबाजी करना सबसे कठिन काम है। ऐसे में स्ट्राइक रोटेट करने और साझेदारी बनाने का भी दबाव होता है। यह आसान नहीं है। आपको हमेशा ऐसा बल्लेबाज नहीं मिलता जो 5वें, छठे या 7वें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर सके। अजिंक्य रहाणे (57) और विराट कोहली (45) ने भारत को अच्छी शुरूआत दी लेकिन जीत तक नहीं ले जा सके । निचले क्रम पर अक्षर पटेल (38) और अमित मिश्रा (14) ने भारत की उम्मीदें जगाई मैच जिताने वाली साझेदारी नहीं कर सके।

सम्बंधित खबरॆ
News
मनोरंजन
बिग बॉस में खत्म हुआ निगार खान का सफर

बिग बॉस में खत्म हुआ निगार खान का सफर

 मुंबई: बिग बास 8 में सबसे बाद में वाइल्ड कार्ड एंट्री करने वाली टीवी अभिनेत्री निगार खान केवल दो सप्ताह ही घर में सरवाइड कर सकी। जी हां, पिछले साल…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501202596.77.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news