Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

अश्विन-साहा सीरीज की उपलब्धि - विराट

पोर्ट आफ स्पेन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आॅलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में हासिल रहा सबसे सकारात्मक परिणाम बताया।
सीरीज में 2-0 की जीत के बाद विराट ने सीरीज में अपने साथी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने कहा हमारे खिलाड़ियों ने अलग-अलग समय में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। अश्विन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए अच्छी बल्लेबाजी के अलावा विकेट भी लिया। विशेष तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा को लेकर खुशी हुई, उनका अच्छा प्रदर्शन सीरीज में हमारे लिए सबसे सकारात्मक पहलू रहा।
विराट ने कहा इसके साथ ही के एल राहुल ने अच्छा स्कोर बनाया और शिखर धवन ने भी कुछ अवसरों पर रन बनाये। उमेश यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टेस्ट मैच बारिश के भेंट चढ़ गया। मैच में केवल पहले दिन ही 22 ओवर का खेल हो पाया था जबकि बाद के चार दिनों में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-0 से जीती लेकिन चौथा टेस्ट मैच ड्रा होने से भारत ने आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर एक स्थान गंवा दिया।
खेल न हो पाना निराशाजनक
विराट ने कहा मैच के लिये आना और फिर यह देखना कि खेल नहीं होगा, बहुत निराशाजनक रहा। हम मैदान में कुछ खास करना चाहते थे। जहां तक रैंिकग की बात है तो जब हम नंबर एक बने थे तो मैंने कहा था कि यह छोटे समय की ही खुशी है। अन्य टीमों ने हमारी तुलना में 10-15 टेस्ट मैच अधिक खेले हैं, इसलिए इसमें अदला बदली होती रहेगी। हम घरेलू सत्र समाप्त होने के बाद ही अपना बेहतर आकलन कर सकते हैं।
कप्तानी का दौर अच्छा
विराट ने कहा कप्तानी के लिये यह अच्छा दौर रहा। हम सभी एक ही आयु वर्ग के हैं, इससे मुझे काफी मदद मिलती हैं। कोच अनिल कुंबले का योगदान अहम रहा है विशेषकर गेंदबाजी विभाग में। खेल के प्रति उनका जुनून और प्रतिबद्धता सभी को पसंद है।
उन्होंने कहा हमारे लिये आगामी घरेलू सत्र कड़ा होगा लेकिन हम जीत के साथ सत्र का अंत करना चाहेंगे। हमें विजय अभियान जारी रखने के लिये कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी। घरेलू सत्र समाप्त होने के बाद ही टीम का बेहतर आकलन किया जा सकता है।
हमारे लिए मुश्किल सीरीज : होल्डर
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा यह हमारे लिये मुश्किल सीरीज थी लेकिन इसके कुछ सकारात्मक पहलू भी रहे। खेल के कुछ चरणों में हमने उन्हें कड़ी चुनौती दी। सीरीज में महत्वपूर्ण मौकों पर हम थोड़ा पिछड़ गये। भविष्य में हमें ऐसे मौकों का फायदा उठाना होगा। भारत ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अलग अलग अवसरों पर अपनी भूमिकाएं निभायी। उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

खराब बल्लेबाजी की वजह से हारे : विजय

कोलकाता। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान मुरली विजय ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल नौ में सात रन से मिली नजदीकी हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। मेहमान कप्तान…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498591132.06.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news