Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

अजय ठाकुर की रेड के दम पर भारत बना कबड्डी विश्व चैंपियन

नयी दिल्ली। कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 के फाइनल में ईरान से पिछड़ रही भारतीय टीम को उसके रेडर अजय ठाकुर के दम पर करिश्माई जीत मिली थी।

भारत ने ईरान को 39-28 से हरा कर कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 का खिताब जीता। अजय ठाकुर को वर्ल्ड कप में शानदार खेल के लिए 'मैन आॅफ द टूनार्मेंट' चुना गया था।
आइए, जानते हैं अजय ठाकुर की जिदगी की दस बातें-
अजय ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ के निवासी हैं। कप्तान अनूप कुमार से अजय ठाकुर के गहरी दोस्ती है। दोनों 2005 में एक साथ टीम में आए थे और तभी से रूम पार्टनर भी हैं। अनूप कुमार जहां कूल कप्तान हैं, वहीं अजय का खेल आक्रामक है।
अजय को कुत्तों से बड़ा लगाव है। उनके पास पिटबुल और बुली नस्ल के दो कुत्ते हैं। खाली समय में वो इन दोनों के ही साथ वक्त बिताते हैं।
13 साल की उम्र में अजय घर से भागकर कबड्डी टूनार्मेंट में हिस्सा लेने पहुंचे थे। अजय के पिता पहलवान हैं और उनकी मां टीचर हैं। अजय की कामयाबी में दोनों का ही बड़ा योगदान है। प्रो कबड्डी लीग में अजय की शुरूआत बेंगलुरु बुल्स के साथ हुई। फिलहाल वो पुनेरी पलटन में हैं। प्रो कबड्डी लीग में अजय ठाकुर अपनी 'फ्रॉग जम्प' के लिए मशहूर हैं। विपक्षी टीम पर कामयाब रेड के बाद अकसर उन्हें ऐसा करते देखा जाता है। अजय एअर इंडिया में सर्विस सुपरवाइजर हैं। वे कुछ समय तक भारतीय नेवी में भी थे। कबड्डी के अलावा अजय को वॉलीबॉल का बहुत शौक है। खाली समय में वो दोस्तों के साथ वॉलीबॉल खेलते हैं।
भारत की 2007 एशियाई इंडोर खेलों में स्वर्ण पदक जीत में अजय ठाकुर की अहम भूमिका रही थी। वो 2014 एशियाई खेलों की गोल्ड मेडल टीम का भी हिस्सा रहे।

सम्बंधित खबरॆ
देश
बिहार में रिश्वत लेते एसआई गिरफ्तार

बिहार में रिश्वत लेते एसआई गिरफ्तार

लखीसराय। गुरुवार को बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने लखीसराय जिले के मानिकपुर पुलिस चौकी में पदस्थापित एक अवर निरीक्षक (एसआई) को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498591168.7.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news