Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

1948 के हॉकी स्वर्ण पर अक्षय बनायेंगे गोल्ड

नई दिल्ली। बालीवुड के सुपर स्टार और नये परफेक्शनिस्ट बनते जा रहे अक्षय कुमार 1948 के लंदन ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के आजादी के पहले स्वर्ण पदक पर फिल्म बनाएंगे। अक्षय ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुये कहा, इस फिल्म की पृष्ठभूमि 1948 की होगी जब भारत ने अंग्रेजों से आजादी पाने के बाद लंदन में जाकर स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। इस फिल्म का नाम ही गोल्ड रखा गया है।
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार फिल्मकार फरहान अख्तर की फिल्म गोल्ड में काम करने जा रहे हैं। अक्षय इन दिनों बॉलीवुड़ में देशभक्ति फिल्मों के लिए पहली पसंद बन गए हैं। बेबी, एयरलिफ्ट और रुस्तम की कड़ी में अक्षय की एक और फिल्म का नाम जुड़ने जा रहा है। फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेन्मेंट प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्म गोल्ड में काम करने जा रहे हैं। फिल्म का निर्देशन रीमा कागती करेंगी ।
भारत ने आजादी से पहले 1928, 1932 और 1936 में हॉकी में ओलंपिक स्वर्ण जीते थे। इसके बाद द्वितीय विश्व युद्ध के कारण 1940 और 1944 में ओलंपिक का आयोजन नहीं हो सका था। 1948 के ओलंपिक लंदन में आयोजित हुये और भारत ने पुरुष हॉकी के फाइनल में ब्रिटेन को 4-0 से पीटकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
अक्षय ने ट्विटर पर एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिस पर लहराते तिरंगे के बीच में स्वर्ण पदक की शक्ल में 14 वें ओलंपियाड लंदन 1948 अंकित है। इसके नीचे फिल्म का नाम गोल्ड लिखा गया है। अक्षय ने साथ ही बताया कि गोल्ड 15 अगस्त 2018 को रिलीज होगी।
हाल में अक्षय की फिल्म रुस्तम जबरदस्त हिट रही थी। अक्षय अपने करियर की शुरुआत में खिलाड़ी के रूप में ज्यादा जाने जाते थे क्योंकि उनकी खिलाड़ी नाम से कई फिल्में हिट रही थीं। हालांकि इन फिल्मों का खेल से कोई वास्ता नहीं था। मार्शल आर्ट में एक्सपर्ट अक्षय ने पटियाला हाउस फिल्म ने एक तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई थी।
बॉलीवुड में खेलों पर बनी चक दे इंडिया (हॉकी), मैरीकॉम (मुक्केबाजी), भाग मिल्खा भाग (एथलेटिक्स) और इकबाल (क्रिकेट) काफी हिट रहीं थीं जबकि भारत के वनडे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी हाल की फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ ने बाक्स आफिस पर 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर भी फिल्म आने वाली है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अक्षय 1948 के उस ऐतिहासिक क्षण को सिनेमा के रुपहले पर्दे पर कैसे पेश करते हैं।

सम्बंधित खबरॆ
New Delhi News
खेल

वेस्टइंडीज-भारत तीसरा टेस्ट आज से - श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत

सेंट लूसिया। बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन वेस्टइंडीज की जबर्दस्त बल्लेबाजी से हतप्रभ भारत अब अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करके कल से यहां…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1502956984.63.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news