Thursday, March 28"खबर जो असर करे"

जापान के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर 2 यात्री विमान टकराए, कई उड़ानें रद्द

टोक्यो। देश के उत्तरी हिस्से में साप्पोरो शहर से लगभग 110 मील पूर्व में होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 5:30 बजे दो विमान आपस में टकरा गए।कोरियन एयर के विमान ने कैथे पैसिफिक विमान को टक्कर मार दी, लेकिन इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

जापान के राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि होक्काइडो में हवाईअड्डे पर कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और कुछ समय तक व्यवधान जारी रहने की आशंका है।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार कोरियाई एयर के विमान और कैथे पैसिफिक विमान के बीच ‘संपर्क’ था, लेकिन इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि विमानों के बीच टक्कर कितनी गंभीर थी।

अग्निशमन विभाग के अनुसार कोरियन एयर के विमान ने कैथे पैसिफिक विमान को टक्कर मार दी, जो दुर्घटना के समय गेट पर खड़ा था और उसमें कोई यात्री नहीं था। कोरियन एयर के विमान में 276 यात्री और चालक दल के 13 सदस्य सवार थे। इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मौसम की रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि जापान के उत्तरी हिस्से में दृश्यता वर्तमान में खराब है। कुछ क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की सूचना दी गई है और दुर्घटना के समय न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर तापमान सिर्फ 24 डिग्री से नीचे है।

इससे पहले 2 जनवरी को टोक्यो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर 2 विमान आपस में टकरा गए थे। 367 यात्री और चालक दल के 12 सदस्यों वाले यात्री विमान के उतरने के दौरान रनवे पर तटरक्षक विमान से टकराने के बाद ये हादसा हुआ था। दुर्घटना के बाद यात्री विमान चंद घंटों के अंदर ही पूरी तरह जलकर राख हो गया था। हालांकि, इसके सभी यात्री सुरक्षित बच गए, लेकिन तटरक्षक विमान में सवार 5 कर्मचारी मारे गए थे।