खेल

वेलेंशिया ने लेवांते को 3-1 से हराया

बार्सिलोना,  वेलेंशिया ने अपने सभी चैंपियनशिपों में छह मैचों की शिकस्त के क्रम को तोड़ते हुये घरेलू पसंदीदा लेवांते को 3-1 से हरा दिया। इसी के साथ वह ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है।

मार्सेलिनो की टीम को हाल ही के सप्ताह में लगातार शिकस्त झेलनी पड़ी है और वह ंिकग्स कप में बार्सिलोना से तथा ला लीगा में लास पल्मास , रियाल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड से मैच गंवा बैठी।

मेस्ताला में वापसी करते हुये वेलेंशिया के लिये सांती मिना ने 17वें मिनट में पहला गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। हालांकि एक मिनट बाद ही सर्जियो पोस्तिगो ने बराबरी का गोल दाग दिया। मैच के 65वें मिनट तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा। लेवांते के डिफेंडर कोक का गोल फाउल करार दिया गया जिसके एक मिनट बाद ही वेलेंशिया के लुसियानो विएतो ने गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

मिना ने फिर टीम के लिये अच्छा प्रयास किया जो पोल से टकरा गया लेकिन दानी पारिजो ने देर से पेनल्टी को भुनाते हुये स्कोर 3-1 कर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ वेलेंशिया 43 अंकों के साथ ला लीगा में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है और रियाल मैड्रिड से एक अंक आगे है। वह दूसरे नंबर की एटलेटिको से नौ अंक पीछे है।