मध्य प्रदेश राजनीति राज्य

मध्यप्रदेश में विकास कार्यो की गति बढ़ाई जायेगीः शिवराज

बैतूल, 25 नवंबर (ब्यूरो ) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बैतूल जिले में चुनावी सभा में कहा कि भाजपा सरकार बनने पर प्रदेश में विकास के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर कर, विकास कार्यों की गति बढ़ाई जायेगी।

श्री चौहान ने जिले के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के मासोद में भाजपा प्रत्याशी राजा पवार और आमला विधानसभा क्षेत्र के रतेड़ा कला गांव में प्रत्याशी डॅा- योगेश पंडागरे के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुये कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर विकास कार्यो की गति बढ़ाई जायेगी। 12 वीं कक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाने वाली छात्राओं को कालेज में प्रवेश लेने पर स्कूटी दी जायेगी।

उन्हांने कहा कि कांग्रेस को यह बात अच्छी नहीं लग रही है कि गरीब परिवार का कोई व्यक्ति आगे बढ़ा तो बढ़ा कैसे। उन्हें गरीब परिवार के व्यक्ति का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनना अच्छा नहीं लगता है। उन्हांने कहा कि भाजपा सरकार ने संबल योजना के तहत 77 लाख परिवार के 6 हजार करोड़ बिजली बिल का भुगतान कर, बिजली बिलां को जीरो कर दिया है। गरीबां के बोझ को कम करने का प्रयास कर रही है। प्रसूताओं को 16 हजार रूपए सरकार की ओर से दिए जा रहे है। बुजुर्गो को तीर्थदर्शन करवाया जा रहा है।

उन्हांने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई भी बांध नहीं बनेगा, जिससे किसानां को नुकसान पहुंच रहा हो और किसानां की जमीन डूब में जा रही हो। खेती को लाभ का धंधा बनाने के प्रयास जारी रहेंगे। किसानां को उनकी उपज का उचित मूल्य मिलता रहेगा। कांग्रेस को सत्ता से दूर हुए 15 वर्ष हो गये है इसलिए प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुझे दिन-रात कोसते हैं।

श्री चौहान ने कहा कि जात-पांत की राजनीति कमलनाथ और कांग्रेसी नेता करते है। एक समुदाय से 90 प्रतिशत वोट डालने की बात कहते हैं, लेकिन भाजपा की सरकार ने हमेशा से सबका साथ-सबका विकास की बात कही है। उन्हांने युवाओं से कहा कि वह मेहनत करे, सरकार उनकी पढ़ाई का खर्चा उठायेंगी।

उन्हांने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटियां और बहनां के लिए ऐसा कघ कानून बनाया है कि कोई भी उन्हें बुरी नजर से नहीं देख पाएगा। जो भी ऐसी हरकत करेगा, उसको फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। भाजपा सरकार किसी भी प्रकार का अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगी।

श्री चौहान ने कहा कि उन्हांने मध्यप्रदेश में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोघ्ी है। विकास कार्य आगे भी जारी रहेगा। भाजपा सरकार ने पिछले 15 वर्षों में मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की स्थिति से बाहर निकालकर पहले विकासशील, फिर विकसित राज्य बनाया है। इस बार वह समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने के लिए जनता से आशीर्वाद लेने आये हैं। उन्हांने लोगां से जात-पांत की भावना से ऊपर उठकर मतदान करने को कहा है।