मध्य प्रदेश मीडिया राजनीति

मंत्री लाल सिंह आर्य पर सियासी बवाल, सड़क पर उतरी कांग्रेस

एलएन स्टार, भोपाल
मध्य प्रदेश के राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ भिंड कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद प्रदेश का सियासी पारा उफान पर है। सात बार वारंट जारी होने के बाद भी राज्यमंत्री की गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस अब सड़कों पर उतर आई है। कांग्रेसियों ने राज्यमंत्री की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को राजधानी भोपाल में प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।

इस दौरान पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई। कांग्रेस ने राज्यमंत्री आर्य को संरक्षण देने का आरोप राज्य सरकार पर लगाया है। कांग्रेस ने पूरे मामले में सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए है।

गिरफ्तारी वारंट पर बोले मंत्री, कहा- संविधान और न्याय है महत्वपूर्ण

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार में सामान्य प्रशासन मंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद लाल सिंह आर्य ने बताया कि संविधान और न्याय महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि वो कानून का पालन करने वाले इंसान हैं और कोर्ट की अवमानना का कोई सवाल ही नहीं उठता। आर्य ने कांग्रेस की ओर से इस्तीफे की मांग पर कहा है कि कांग्रेस एक दलित नेता को पचा नहीं पा रही है। कोर्ट में पेश होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि, हम संवैधानिक प्रक्रिया के तहत ही और अपने विधि सलाहकारों से बातचीत करके ही कोई निर्णय लेंगे।