मध्य प्रदेश राजनीति राज्य

बिखर जाने के डर से अपना नेता घोषित नहीं कर रही कांग्रेसः राजनाथ

सागर/मुरैना/ग्वालियर, 25 नवंबर (ब्यूरो) केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्यप्रदेश में एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने का दावा करते हुए आज कहा कि प्रदेश की जनता को अपने नेता के रूप में वर्तमान मुख्यमंत्री पसंद हैं, जबकि कांग्रेस को डेंटेड, पेंटेड और सेन्टेड चेहरा पसंद आता है।

श्री सिंह ने सागर,मुरैना और ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशियां के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने तीन बार श्री चौहान को मुख्यमंत्री बनाया है। चौथी बार भी पूरे विश्वास के साथ जनता अपने लोकप्रिय मुख्यमंत्री को ही चुनेगी। उन्हांने कहा कि प्रदेश की जनता को अपने नेता के रूप में श्री चौहान पसंद हैं। जबकि कांग्रेस को इनका चेहरा पसंद नहीं आता, क्यांकि कांग्रेस नेताओं को डेंटेड, पेंटेड और सेन्टेड चेहरा पसंद आता है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता अब मंदिरां का दौघ् लगा रहे हैं, क्यांकि उसे पता है कि वह अपने बलबूते पर कुछ भी हासिल नहीं कर सकती। इसलिए कांग्रेसी अब भगवान के आगे घुटने टेकने का काम कर रहे हैं। हताश कांग्रेस कभी गाय का पैर पकघ्ती है, तो कभी पूंछ पकघ्कर गौशाला बनवाने की बात कर रही है। कांग्रेस मंदिर और गाय को चुनावी मुद्दा बना रही है, जबकि भाजपा के लिए मंदिर और गाय चुनावी स्टंट न होकर सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग है।

श्री सिंह ने कहा, ”कांग्रेस नेता अक्सर बोलते है कि शिवराज चौहान नहीं चलेगा। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस तय करके बताए कि उनके पास ऐसा कौन सा नेता है, जो मध्यप्रदेश में श्री चौहान से बेहतर विकास कर सके। इतना समय बीतने के बाद भी कांग्रेस अपना नेता तय नहीं कर पाई, जबकि हमने डंके की चोट पर श्री चौहान को मुख्यमंत्री तय किया है। “

श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस में कोई छिंदवाघ से मुख्यमंत्री बनने की ताल ठांक रहा है, तो कोई गुना से ताल ठांक रहा है। राघौगघ् से भी मुख्यमंत्री बनने की ताल ठांकी जा रही है। कांग्रेस मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री कार्यक्रम चला रही है। उन्हांने कहा कि कांग्रेस नेताओं को यह पता है कि यदि उन्हांने अपना नेता तय कर लिया, तो कांग्रेस खंड-खंड हो जायेगी।

उन्हांने कहा कि क्रिकेट के मैदान में जब कोई खिलाघ्ी एक रन बनाता है, तो तालियां बजती हैं। जब वह चौका मारता है, तो पूरा मैदान तालियां से गूंज उठता है। इस बार भाजपा मध्यप्रदेश में चौका मारने जा रही है। श्री चौहान सुशासन की पिच पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हांने कहा कि पूरे देश में सरलता, सहजता और नम्रता के मामले में श्री चौहान जैसे नेता कम हैं। श्री चौहान को मुख्यमंत्री रहते हुए 14 वर्ष हो चुके हैं, लेकिन अंहकार उन्हें छू तक नहीं पाया।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि साल 2003 में कांग्रेस के शासन में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य था। भाजपा के राज में आज घर-घर में रोशनी है। पूरे कृषि के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्हांने कहा कि कांग्रेस के समय कृषि विकास दर तीन प्रतिशत हुआ करती थी, जो आज मुख्यमंत्री के प्रयासां से 20 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है।

श्री सिंह ने हाल ही में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के वायरल हुए वीडियो पर कहा कि कांग्रेस के नेता बंद कमरां में जाति विशेष के वोटां की बात करते हैं। जातिगत आधार पर समाज को बांटने का काम कांग्रेस कर रही है। उन्हांने जोर देकर कहा कि चुनाव जातिगत और वर्ग के आधार पर न होकर इंसाफ और इंसानियत के आधार पर होना चाहिए। भाजपा ने बिना भेदभाव के सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र को साकार किया है।