देश विशेष खबरे

नियमित डायलिसिस करवा रहे लोगों का लंबा बाइक अभियान

जालंधर,09 अक्टूबर (एजेंसी) भारत के डायलिसिस डिलीवरी नेटवर्क में अग्रणी नेफ्रोप्लस ने आज नियमित रूप से डायलिसिस करवा रहे लोगों के पहले बाइक अभियान का शुभारम्भ किया।

नेफ्रोप्लस के संस्थापक और सीईओ विक्रम वुपला ने आज यहां बताया कि बाइक अभियान का मुख्य उदेश्य लोगों को डायलिसिस के प्रति प्रोत्साहित करने का प्रयास करना है कि वे सामान्य रूप से अपना जीवन यापन कर सकते हैं,वे अपना काम कर सकते हैं, यात्रा कर सकते हैं और सभी तरह के मनोरंजक कार्यों में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इस दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए शुरू किए गए अभियान में आठ बाइकर्स होंगे जो आठ शहरों में 400 किलोमीटर का सफर तय करेंगे और डायलिसिस समुदाय में नेफ्रोप्लस के संदेश को सभी तक और स्पष्ट रूप से प्रसारित करेंगे।

श्री वुपला ने बताया कि यह आयोजन 29 अक्टूबर, 2017 को नयी दिल्ली के तेरागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होने वाले विश्व के एकमात्र डायलिसिस ओलंपियाड के दूसरे संस्करण के लिए एक पर्दा उठाने वाला होगा। यह अभियान अमृतसर, लुधियाना, खन्ना, अंबाला, कुरुक्षेत्र, पानीपत, और सोनीपत के क्षेत्रों को कवर करते हुए दिल्ली में एक सम्मान समारोह के साथ संपन्न होगा।

श्री वुपला ने कहा कि डायलिसिस से गुजरने वाले बहुत सारे लोग दुर्भाग्यवश ये मान लेते हैं कि वे सामान्य जीवन यापन नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हे इस बात पर गर्व है कि वह नेफ्रोप्लस में एक अतिथि केंद्रित संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं जहां सभी 10,000 से अधिक मेहमानों को समग्र देखभाल पर ध्यान देने के कारण सभी को महसूस कराया जाता है कि वे भी सामान्य जीवन जीने में सक्षम हैं।

इस अभियान पर सोहेल भगत, उपाध्यक्ष-रणनीति, नेफ्रोप्लस ने कहा कि यह घटना हमारी मौलिक आस्था की घोषणा करती है कि डायलिसिस पर लोगों को सामान्य जीवन यापन हो सकता है। हम सकारात्मक हैं कि डायलिसिस पर साथी लोगों को इस अभियान में भाग लेने से भारत भर में गुर्दा-रोग के रोगियों के आत्मविश्वास में नाटकीय रूप से सुधार होगा।