खेल विदेश

नडाल-इस्रर क्वार्टरफाइनल में, प्लिस्कोवा बाहर

बीजिंग , 05 अक्टूबर (एजेंसी) विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने एकतरफा जीत के साथ यहां चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि महिला एकल में हाल ही में नंबर वन रैंकिंग से खिसकीं कैरोलीना प्लिस्कोवा हार कर बाहर हो गयी हैं।

        शीर्ष वरीय नडाल ने रूस के कारेन खाचानोव को लगातार सेटों में 6-3 6-3 से हराया जबकि छठी सीड अमेरिका के जॉन इस्रर ने अर्जेंटीना के लियोनार्डाे मेयर को एकतरफा अंदाजÞ में 6-0 6-3 से पराजित कर पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है।

         16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल अब इस्रर से मुकाबले के लिये उतरेंगे। नडाल ने मैच के बाद कहा” मेरे लिये इस्रर के खिलाफ अगला मैच मुश्किल होने वाला है क्योंकि वह कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।”

       महिला एकल के मुकाबलों में पूर्व नंबर एक और चौथी वरीय प्लिस्कोवा बीजिंग हार्डकोर्ट से बाहर होने वाली ताजा शीर्ष वरीय खिलाड़ी बन गयी हैं जिन्हें तीसरे दौर में गैर वरीय सोराना सर्सिटिया ने उलटफेर का शिकार बनाया। सोराना के साथ रोमानिया की सिमोना हालेप भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं।

                विश्व में 44वीं रैंकिंग की सोराना ने प्लिस्कोवा को 6-1, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला नौवीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंको से होगा। येलेना को अपनी विपक्षी खिलाड़ी चीन की पेंग शुआई के हटने से अगले दौर में जगह मिली जो पैर में दर्द के कारण पहले सेट के बीच में ही मैच से हट गयीं।

                  अन्य खिलाड़यिों में कैरोलीन गार्सिया ने एलाइज कोर्नेट को 6-2, 6-1 से मात दी। चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने आस्ट्रेलिया की डारिया गैवरिलोवा को  6-0 6-4 से हराकर बाहर कर दिया।