मध्य प्रदेश

गेहूं माहघोटाले में पांच पर एफआईआर दर्ज

एलएन स्टार,भोपाल
राजधानी भोपाल में मदरसों और संस्थाओं का गेहूं व्यापारियों को बेचने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रशासन की सिफारिश के बाद 5 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक तीन व्यापारी फैयाज अली, रवि अहूजा और अरविंद साहू पर एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही मदरसा अब्दुल माजिद और ट्रांसपोर्टर खालिद खान पर एफआईआर दर्ज हुई है।

ट्रांसपोर्टर खालिद खान को ब्लैकलिस्ट भी किया गया है। ये मामला निशातपुरा थाने में 3/7 एउ (इसेंशियल कमोडिटी) एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। हैरानी की बात ये है कि ट्रांसपोर्ट खालिद खान की कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के लिए पहले भी सिफारिश की जा चुकी है। ये सिफारिश नागरिक आपूर्ति निगम की तरफ से की गई थी।

दरअसल, ये वही खालिद खान है जिसपर गेहूं में मिट्टी मिलाने के आरोप लगे थे। जुलाई 2016 में मिट्टी मिला गेहूं पीडीएस के तहत बेचने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई थी जिसमें जांच के बाद खालिद ट्रांसपोर्ट को ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश की गई थी, लेकिन राजनैतिक दबाव के चलते कार्रवाई नहीं की गई। जाहिर है अगर कार्रवाई की गई होती तो शायद हजारों गरीबों के निवाले को बाजार में बिकने से रोका जा सकता था।