खेल देश

क्वींस बेटन उत्तराखंड पहुंची, भव्य स्वागत

नैनीताल, 05 अक्टूबर (एजेंसी ) आस्ट्रेलिया में अगले साल  होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की क्वीन्स बेटन का गुरुवार को उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

                बेटन का ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर पहुंचने पर परंपरागत कुमाऊंनी अंदाज में स्वागत किया गया। खेल मंत्री अरविन्द पांडे और वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने क्वींस बेटन की अगवानी की। उन्होंने क्वीन्स बेटन को हाथ में उठा सिटी क्लब में प्रवेश किया।

        इससे पूर्व दिल्ली से हवाई जहाज से आॅस्ट्रेलियन प्रतिनिधि मिस कैरी थामसन, मिस केरी एल्जा कोक्स, मिस रेमन्ड किटंिचग, मिस कोलिन एमसी पर्सन पंतनगर हवाईअड्डा पर पहुंचे। वहां पर बेटन का खेल मंत्री पांडेय, जिले के प्रभारी मंत्री पंत के साथ ही जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सदानंद दाते ने आगवानी की।

             वहां से सभी काफिले के रूप में सिटी क्लब पहुंचे, जंहा परंपरागत तरीके से मेहमान खिलाड़ियों के साथ ही अथितियों का स्वागत किया गया। स्वागत समारोह मे विभिन्न विद्यालयों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से समा बांध दिया गया। दोपहर बाद बेटन रिले को खेल मंत्री द्वारा सिटी क्लब से हल्द्वानी के लिये रवाना कर दिया गया।

             रूद्रपुर के बाद क्वींस बेटन हल्द्वानी और सरोवरनगरी नैनीताल आएंगीं। हल्द्वानी में स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्वींस बेटन का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद नैनीताल के डीएसए मैदान में देर सायं उसके स्वागत में कई कार्यक्रम रखे गये हैं। कल सुबह क्वींस बेटन नैनीताल से रवाना हो जाएंगीं।

             रूद्रपुर में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल, संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता, इंडियन ओलम्पिक संघ के महासचिव राजीव मेहता और उत्तराखंड ओलम्पिक एशोसिएशन के महासचिव डीके सिंह भी मौजूद थे।