खेल

एयर इंडिया दिल्ली ने यूपी हास्टल को 6-1 से रौंदा

लखनऊ, 05 अक्टूबर (एजेंसी) बेहतरीन तालमेल और आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुये एयर इंडिया दिल्ली ने गुरूवार को 37वीं अखिल भारतीय के डी सिंह बाबू स्मारक आमंत्रण प्राइजमनी हाकी प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में संयुक्त छात्रावास उत्तर प्रदेश को 6-1 से रौंद दिया।

                   के डी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गये इस मैच में संयुक्त छात्रावास के विजय यादव ने 11वें मिनट में पहला गोल दाग कर अपनी टीम को बढत दिलायी। मगर मेजबान टीम की यह खुशी मात्र दो मिनट ही बरकरार रह सकी जब मैच के 13वें मिनट में एयर इंडिया के नितेश किरों ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करते हुये मुकाबला बराबरी पर लाकर खडा कर दिया।

                  बाद में मेहमान टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुये 21वें,39वें,45वें और 55वें मिनट में ताबड़तोड़ गोल कर मैच के अंतर को 5-1 पर ला दिया। तय जीत की ओर बढ़ रही  एयर इंडिया के खिलाड़यिों ने मेजबान खिलाड़यिों की कमर तोड़ते हुये 59वें मिनट में एक और गोल दागा और आसानी से 6-1 से मैच को अपने पक्ष में कर अगले राउंड का टिकट कटाया।

                   प्रतियोगिता के एक अन्य मैच में इंडियन एयरफोर्स ने हाकी इंडिया जूनियर को 6-2 के अंतर से पीटा। तीसरे मैच में साई लखनऊ ने आर्मी एकादश को 3-1 से हराया।