व्यापार

एक्स पेन के साथ आया इनफिनिक्स नोट 5 स्टाइलस

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (ब्यूरो) स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इनफिनिक्स ने एंड्रायडवन प्लेटफार्म पर आधारित एक्स पेन वाला नया नोट 5 स्टाइलस लाँच किया है जिसकी कीमत 15999 रुपये है।
ट्रांजिशन कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिश कपूर ने इसे लाँच करते हुये यहां कहा कि उनकी कंपनी हमेशा ग्राहकां को प्रौद्योगिकी आधारित इन्नोवेशन देने की कोशिश करती है और इसी क्रम में एक्स पेन के साथ नोट 5 स्टाइलस उतारा गया है जो कामकाजी लोगां को नोटबुक, टैबलेट आदि से मुक्त करने में मददगार होगा। एक स्मार्टफोन में ही हर तरह के काम के अनुरूप फीचर दिये गये है। नोट बनाने, फाइल देखने, स्मार्ट स्क्रीनशॅाट, डूडलिंग, पेंटिंग , कैल्कुलेटर और हस्तलेखन पहचान में एक्स पेन का उपयोग किया जा सकता है। 20 सेंकेंड के चार्जिंग में 90 मिनट का एक्स पेन का उपयोग किया जा सकता है।

श्री कपूर ने बताया कि 5-93 इंच के स्क्रीन वाले इस नोट 5 स्टाइलिश में 4000 एमएएच की बैटरी है जो इस फोन को पूरे दिन चलाने में सक्षम है। एक घंटे में यह पूर्ण चार्ज हो जाता है और इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) पावर प्रबंधन का फीचर भी दिया गया है। एंड्रायड 8-1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम और एमटीके पी 23 ऑक्टाकोर 64 बिट प्रोसेसर 2-0 गीगाहर्ट्ज आधारित इस नोट में 16 एम पी का रियर और 16 एमपी का फ्रंट एआई कैमरा है। डुअल वीओएलटीई सिम वाला यह नोट 4जीबी रैम और 64 जीबी रॅाम में लाँच किया गया है। यह नोट 04 दिसंबर मध्य रात्रि को ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
उन्हांने कहा कि देश के 700 से अधिक शहरां में कंपनी की उपस्थिति है और करीब साढ़े नौ सौ सर्विस सेंटर है जिसके जरिये ग्राहकां को बेहतर सेवायें मिल रही है। इसके बल पर उनकी कंपनी के स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ी है।