खेल

इंग्लैंड 3-0 की क्लीन स्वीप के करीब

कोलम्बो, 25 नवम्बर (ब्यूरो) इंग्लैंड अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप के करीब पहुंच गया है। इंग्लैंड ने मेजबान श्रीलंका के सामने तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के लिए 327 रन का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका ने रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने चार विकेट मात्र 53 रन पर खो दिए।
श्रीलंका को अभी जीत के लिए 274 रन बनाने हैं जबकि उसके छह विकेट शेष हैं। श्रीलंका के गिरे चार विकेटां में दो विकेट मोईन अली ने लिए हैं जबकि जैक लीच और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला है। दिमुथ करुणारत्ने ने 23 रन बनाये।

इंग्लैंड ने सुबह बिना कोई विकेट खोये तीन रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी में 230 रन बनाये। जोस बटलर ने 79 गेंदां पर बेशकीमती 64 रन बनाकर इंग्लैंड को चार विकेट पर 39 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। बेन स्टोक्स ने 42, मोईन अली ने 22, बेन फोक्स ने नाबाद 36 और आदिल राशिद ने 24 रन बनाकर इंग्लैंड को सुरक्षित स्थिति में पहुंचाया।
श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 88 रन पर पांच विकेट, मलिंडा पुष्पकुमारा ने 28 रन पर तीन विकेट और लक्षण संदाकन ने 76 रन पर दो विकेट लिए।